NEWS in Hindi

रेडमी नोट 9 प्रो के ऐड में परमाणु बम! शाओमी ने मांगी माफी

शाओमी ने रेडमी नोट 9 प्रो के एक विज्ञापन को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है. शाओमी ने यह विज्ञापन जापान में जारी किया था. शाओमी ने फैट मैन और परमाणु बादलों के साथ फोन के विज्ञापन के लिए न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल किया. याद दिला दें कि परमाणु बम हमले के लिए अमेरिका ने Fat Man कोड का इस्तेमाल किया था. दूसरे विश्व युद्ध के दौरान परमाणु हमले में जापान का नागासाकी शहर पूरी तरह से बरबाद हो गया था.

हालांकि, अभी इस बारे में स्पष्टता नहीं मिली है कि आखिर शाओमी ने अपने स्मार्टफोन के विज्ञापन में परमाणु हमले जैसी आपदा से क्यों जोड़ा. विज्ञापन देखें तो शाओमी इस मेसेज के जरिए यह बताना चाहती थी कि रेडमी नोट 9 प्रो एक परमाणु बम जितनी ही पावरफुल है. इस ऐड में फैट मैन के जिक्र के अलावा परमाणु विस्फोट को भी ग्राफिक्स के जरिए दिखाया गया.

रिलीज के तुरंत रेडमी नोट 9 प्रो के इस विज्ञापन को काफी आलोचना झेलनी पड़ी. इसके बाद शाओमी जापान को विडियो हटाना पड़ा और माफी मांगनी पड़ी. हालांकि, शाओमी ने जापानी भाषा में ही आधिकारिक तौर पर माफी मांगी है. लेकिन ऐंड्रॉयड अथॉरिटी ने इसे ट्रांसलेट किया है.

[amazon box=”B084J1V2SX” “small”]

शाओमी ने अपनी माफी में कहा है, ओवरसीज मार्केट के लिए लेटेस्ट प्रोडक्ट प्रमोशन में खराब कॉन्टेन्ट का इस्तेमाल किया था और अब विडियो को हटा दिया गया है. शाओमी दुनियाभर के यूजर्स और सभ्यताओं का सम्मान करती है. और नए प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के दौरान हम उनके और करीब आएंगे. हम भविष्य में ऐसा कुछ भी ना हो, इसे रोकने की पूरी कोशिश करेंगे और समस्या को हल करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *