NEWS in HindiRaigarh

विशाखापट्टनम के बाद रायगढ़ की पेपर मिल में हुई गैस लीक, 7 घायल

रायपुर. विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे के कुछ ही घंटे बाद छत्तीसगढ़ से भी गैस लीक की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि रायगढ़ के पेपर मील में गैस का रिसाव होने से सात मजदूर घायल हो गए. जिनमें से तीन की हालत नाजुक बतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि पेपर मिल में क्लोरीन टंकी सफाई के दौरान ये हादसा हुआ.

गौरतलब है कि बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री से जहरीली गैस रिवाव होने से लगभग 10 लोगों की मौत हो गई है और 3000 हजार से ज्यादा घायल हो गये हैं.

घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और बाकी लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की. घटनास्थल पर पुलिस के साथ-साथ फायर टेंडर और ऐंबुलेंस मौजूद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैस रिसाव की घटना पर गृह मंत्रालय और एनडीएमए से बात की. उन्होंने कहा कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

[amazon box=”B07VJ92G95″ “small”]

ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम (जीवीएमसी) ने लोगों से अपील की है कि मुंह और नाक को गीले मास्क या कपड़े से ढके. पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लिए लोगों को सुरक्षा मानकों को लेकर अलटज़् किया जा रहा है. भारतीय सेना की टीम 50 ब्रीदिंग सेट और पोटेज़्बल एयर कंप्रेसर वाली २ ऐंबुलेंस के साथ एसडीआरएफ टीम की मदद करने के लिए पहुंची है. पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने घटनास्थल पर जाने की इजाजत मांगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *