NEWS in Hindi

विराट कोहली ने चुना क्रिकेट का बेस्ट शॉट, बोले- ऐसा पहले कभी नहीं देखा

विराट कोहली ने कहा, ”मैंने क्रिकेट के मैदान पर कभी ऐसा नहीं देखा था। उस वक्त मेरा रिएक्शन था कि यह हो क्या रहा है। मैंने इससे पहले फुल टॉस गेंद को स्टेडियम के बाहर हिट करते किसी को नहीं देखा था।”

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जब विराट कोहली और एबी डिविलियर्स दोनों साथ बल्लेबाजी करते हैं तो माहौर देखने लायक होता है। मैदान के हर कोने में गेंद जाती है और जमकर चौके-छक्कों की बारिश होती है। इन दोनों ने खिलाड़ियों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए पिछले कुछ सालों में यादगार पारियां खेली हैं। इनमें सबसे खास पारी रही हैं 2016 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली और डिविलियर्स की साझेदारी। इसमें डिविलियर्स और कोहली दोनों ने शतक बनाया था। हालांकि पिच स्लो थी और गेंदबाजों को मदद कर रही थी, लेकिन दोनों ने मास्टरक्लास बल्लेबाजी की थी। विराट कोहली ने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ डिविलियर्स के एक शॉट को बेस्ट शॉट बताया है।

उस दिन एबी डिविलयर्स ने कुछ क्लासिक शॉट्स खेले थे। गुजरात की गेंदबाजी दिशाहीन साबित हुई थी। एबी डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम के लाइव चैट सेशन में विराट कोहली ने कहा, ”मैंने क्रिकेट के मैदान पर कभी ऐसा नहीं देखा था। उस वक्त मेरा रिएक्शन था कि यह हो क्या रहा है। मैंने इससे पहले फुल टॉस गेंद को स्टेडियम के बाहर हिट करते किसी को नहीं देखा था।”

विराट कोहली ने एबी डिविलयर्स की उस पारी और उनके शॉट्स को क्रिकेट में अबतक के बेस्ट शॉट बताया है। 16वें ओवर की प्रवीण कुमार की पहली गेंद पर डिविलियर्स ने लो फुल टॉस को छक्के पर पहुंचाया था। कोहली और डिविलियर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की भागीदारी हुई। 

एबी डिविलियर्स ने 52 गेंदों पर नाबाद 129 रन बनाए। इनमें 10 चौके और 12 छक्के शामिल थे। कोहली ने 55 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली आरसीबी ने 3 विकेट पर 248 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 104 रनों पर आउट हो गई और 144 रनों से मैच हार गई। आरसीबी उस सीजन में फाइनल में पहुंच गई। 

[amazon box=”B07VXXJGSZ” “small”]

विराट कोहली ने कहा, ”मुझे वह सीजन बहुत अच्छी तरह याद है। हालांकि आरसीबी सनराइजर्स हैदराबाद से फाइनल में हार गई थी।” डिविलियर्स ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो उस सीजन में लग रहा था कि हम खिताब जीत लेंगे, जिस तरह से हम सेमीफाइनल में जीते थे। हम आसानी से फाइनल में पहुंच गए, लेकिन हर समय चीजें आपके अनुसार नहीं चलती।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *