राहत इंदौरी से पूछा, उम्रदराज होकर रोमांटिक शायरी कैसे लिखते हैं, दिल जीत लेगा जवाब

कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में राहत इंदौरी ने शिरकत की थी. उस रोज शो का मिजाज एक दम से बदला नजर आया. उनके साथ प्रोफेसर अशोक चक्रधर भी शो में नजर आए.

मशहूर शायद राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. पूरी दुनिया को अपनी शायरियों से मंत्र मुग्ध कर देने वाले राहत साहब ने मोहब्बत से लेकर राजनीति तक हर चीज पर शेर-ओ-शायरी लिखी थी. पिछले काफी वक्त से राहत साहब की तबीयत नासाज चल रही थी और मंगलवार को अलविदा कह गए.

कुछ साल पहले कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में राहत इंदौरी ने शिरकत की थी. उस रोज शो का मिजाज एक दम से बदला नजर आया. उनके साथ प्रोफेसर अशोक चक्रधर भी शो में नजर आए. इस दौरान दोनों ने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई बातें शेयर कीं. कपिल शर्मा ने शायर से पूछा कि वे इस उम्र में भी रोमांटिक शायरियां कैसे लिख लेते हैं. उनकी रोमांटिक इंस्पिरेशन क्या है?

[amazon box=”B07SDFC9QT” “small”]

जवाब में राहत ने कहा- ”आदमी बूढ़ा दिमाग से होता है, दिल से नहीं.” इसके अलावा कपिल शर्मा ने राहत इंदौरी से पूछा कि क्या जिस तरह आपकी एक शायरी की लाइन है- ”आसमां लाए हो, ले लाओ, जमीं पर रख दो, क्या आपकी वाइफ भी पूछती हैं कैश लाए हो, तो कपबोर्ड में रख दो.” राहत कपिल के मजाक और हाजिरजवाबी से प्रभावित हुए थे.

राहत साहब की शायरी के करोड़ों दीवाने

इस दौरान राहत साहब ने शो पर बहुत सी गजलें सुनाई थीं. वे लोगों के बीच अपनी शायरी करने के अंदाज के लिए मशहूर हैं. वे सरकार पर सीधा वार करते हैं. उनकी शायरी में प्यार-मोहब्बत, हुस्न आशिकी से अलग जमीनी मसलों का भी खूब जिक्र होता है. उनके जाने के बाद सोशल मीडिया पर राहत साहब को श्रद्धांजलि देने वालों की झड़ी लग गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *